Tuesday, October 11, 2011

जगह वो जिसे सब जानते हैं।. . .


सागर फोटो वाले की दुकान
  हम सागर फोटो वाले की दुकान पर फोटो खिचवाने जाते हैं। क्योकि उसकी दुकान पास में हैं। दुकान पर बहुत सारी फोटो टंगी रहती हैं। कुछ छोटी तो कुछ बड़ी। अंदर एक छोटा सा कमरा भी हैं। जहां वो अपने कैमरे से तस्वीर खिचता हैं। वहाँ अलग-अलग तरह के पर्दे भी लगे हैं, “पेड़ वाला, सूरज वाला,सिंदरी वाला”। मुझे वो कमरा बहुत ही अच्छा लगता हैं। वो दुकान पास में ही हैं मैं वहाँ अकेले भी चली जाती हूँ। हमारे यहाँ उसके अलावा कोई और फोटो की अच्छी दुकान नहीं हैं। मुझे तो वही दुकान पसंद हैं। इसलिए हम वहीं फोटो खिचवाने जाते हैं। 

सिमरन



 
  हम फोटो सागर फोटो वाले के यहाँ खिचवाते हैं। क्योकि वो दुकान पास में हैं और उसके अलावा कोई और दुकान नहीं हैं और वो फोटो भी अच्छी खिचते हैं। पैसे भी बाकी लोगो से कम लेते हैं। वो जगह भी बहुत अच्छी हैं। वहाँ हम अकेले भी चले जाते हैं, पर ज्यादातर अकेले कम ही जाते हैं। सागर की दुकान बहुत सुंदर दिखाई देती हैं। क्योकि उसकी दुकान में हर तरफ बहुत सारी फोटो लगी हुई हैं। मैं जब पहली बार वहाँ जब गई तो दुकान वाले भईया ने मुझसे पूछा क्या काम हैं? इसके जवाब में मेंने कहा फोटो खिचवानी हैं। वो मुझे अंदर वाले कमरे में ले गए। अंदर गई तो देखा की अंदर बहुत अच्छे-अच्छे पर्दे लगे हुए थे और दो तीन मशीन भी थी अंदर। मैंने वहाँ से अपने स्कूल में देने के लिए फोटो खिचवाई और घर चले गई और दो तीन दिन बाद फोटो मिली तो देखा फोटो बहुत सुंदर आई हैं।

ईशिका

No comments:

Post a Comment